आंबेडकर जयंती पर प्रशासन ने दिलाया सुरक्षा का भरोसा

हमेशा अपडेट रहने के लिए आप हमारे ऐप को डाउनलोड कीजिए..... यहां क्लिक कीजिए

डुमरियागंज : आगामी 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के जन्म दिवस को शांतिपूर्वक सकुशल संपन्न कराने हेतु प्रशासन काफी सतर्कता बरत रहा है। इसी कड़ी में गुरूवार को डुमरियागंज थाने पर एडीशनल एसपी अर¨वद मिश्र व भवानीगंज थाने पर कोतवाल प्रदीप कुमार ¨सह की अगुवाई में पीस कमेटी की बैठक हुई।





भवानीगंज थाने पर सुबह 11 बजे तमाम क्षेत्रीय लोग थाने पर पहुंचे। क्षेत्र के ऐसे गांव जहां प्रतिमा स्थापित और वे गांव भी जहां प्रतिमा स्थापित नहीं है पर जुलूस के रास्ते में पड़ता है से संबंधित लोगों से बातचीत कर स्थिति से रूबरू हुए। गौहनिया राज मे प्रतिमा खंडित होने को लेकर प्रशासन सतर्क है और जयंती में निकलने वाले जुलूस को पूरी सुरक्षा मुहैया कराने का पूरा प्रयास भवानीगंज पुलिस करेगी। क्षेत्र के भड़रिया गांव, बनगवा नानकार, सेहरी बढ़नी चाफा, धौरहरा, रठैना, भानपुररानी, हिसामुद्दीनपुर, बनकटी, हबीबपुर, पिरैला सुल्तान, बयारा, चौरा बनगवा, अहिराडीहा, जुड़ीकुईया, चकचई आदि गांवों से 14 अप्रैल को 10 बजे सुबह अपने अपने गांव से डुमरियागंज कस्बे के लिए रवाना होंगे। इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ¨सह ने जुलूस में अध्यक्षों को सरकारी नम्बर देकर कहा कि अगर कहीं कोई भी बात होती है तो हमे और 100 नम्बर तत्काल सूचना दें।




इसी क्रम में डुमरियागंज थाने पर लगभग चार बजे एडीशनल एसपी की मौजूदगी में पीस कमेटी की बैठक शुरू हुई। जिसमें मौजूद लोगों से जयंती को शांति पूर्वक सफल बनाने पर चर्चा की। उन्होने कहा कि डीजे, साउंड उच्च न्यायालय के आदेशानुसार बंद किया गया है इसलिए कोशिश रहे की इसका प्रयोग न हो। अगर कोई नियम तोड़ता पाया गया तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा। पुलिस बल उक्त दिन चौकस रहे ताकि अराजक तत्व कोई उत्पात न मचा पाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *