अम्बेडकर जयंती की तैयारियां पूरी, बेहद खास रहेगा इस बार का कार्यक्रम – आफ़ताब आलम

हमेशा अपडेट रहने के लिए आप हमारे ऐप को डाउनलोड कीजिए..... यहां क्लिक कीजिए

14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर देश भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं। इसी क्रम में बस्ती मंडल मुख्यालय पर भी एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसकी तैयारियां अंतिम चरण में है। संविधान निर्माता, दलितों के मसीहा, भारत रत्न,बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की जयंती पर हर दल खुद को दलित हितैषी बता कर अंबेडकर जयंती मनाने की तैयारी कर रही हैं। ऐसे में बहुजन समाज पार्टी ने हर साल बाबा साहब की जयंती पर होने वाले कार्यक्रम को और भव्य तरीके से करने का निर्णय लिया है।




बस्ती मंडल की डुमरियागंज लोकसभा सीट से बसपा प्रभारी/प्रत्याशी आफ़ताब आलम उर्फ़ गुड्डू भैय्या ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “पूरे कार्यक्रम का खाका पहले से तैयार कर लिया गया था इसीलिए कार्यक्रम की तैयारियां समय पर पूरी कर ली गई हैं। मंडल के सभी पदाधिकारियों व् कार्यकर्ताओं के साथ हमारी पूरी टीम इस कार्यक्रम को सफल व् यादगार बनाने में लगी हुई है। गत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष बाबा साहब की जयंती पर आयोजित होने वाला यह कार्यक्रम बेहद ऐतिहासिक एवं अविस्मरणीय होगा।

उन्होंने बताया कि, ‘इस कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को बाबा साहब के द्वारा समाज व देश के लिए किये गए अतुलनीय कार्यों के बारे में विस्तार से बताया जाएगा। साथ ही बाबा साहब पर बनी शॉर्ट फिल्म दिखाने के साथ उनके जीवन पर बनी किताब वितरित की जाएगी। कार्यक्रम में डुमरियागंज लोकसभा प्रत्याशी आफ़ताब आलम के साथ-साथ पूर्व सांसद घनश्याम खरवार, कद्दावर बपसा नेता व पूर्व मंत्री राम प्रसाद चौधरी एवं पूर्व सांसद कुशल तिवारी भी शामिल होंगे।




सपा भी करेगी जिला मुख्यालयों पर अम्बेडकर जयंती का आयोजन

समाजवादी पार्टी भी इस बार बाबा साहब की जयंती मनाने को लेकर कुछ अधिक गंभीर है। लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय पर एक बड़े समारोह का आयोजन होगा, जिसमे खुद सपा प्रमुख अखिलेश यादव शामिल होंगे। सपा की जिला इकाइयों को अलग-अलग जगह पर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए निर्देश जारी किया गया है। गोरखपुर और फूलपुर में बसपा के समर्थन से उपचुनाव में मिली शानदार जीत के बाद सपा कार्यकर्ताओं में जोश बढ़ा है। समाजवादी पार्टी आंबेडकर जयंती के बहाने सद्भाव का संदेश देना चाह रही है इसीलिए जिला मुख्यालयों पर गोष्ठियों के साथ अन्य कार्यक्रम भी आयोजित करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *