जमीन के झगड़े में डंडे से पीट-पीटकर बड़े भाई की हत्या

हमेशा अपडेट रहने के लिए आप हमारे ऐप को डाउनलोड कीजिए..... यहां क्लिक कीजिए

सिद्धार्थनगर के इटवा थाना क्षेत्र के सुहेलवा गांव में रविवार रात भूमि विवाद में छोटे भाई ने डंडे से पीटकर बड़े भाई की हत्या कर दी और भतीजे का हाथ तोड़ दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने सोमवार को मृतक की पत्नी की तहरीर पर तीन पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज कर दो को गिरफ्तार कर लिया।

सुहेलवा गांव निवासी करीमुल्लाह(42) व फहीमुल्लाह(48) दोनों सगे भाई थे। दोनों भाइयों के बीच ढाई बीघे बैनामे की जमीन को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था। ग्रामीणों का कहना है कि इस भूमि को फहीमुल्लाह ने बैनामा कराया था। इसमें करीमुल्लाह हिस्सा मांग रहा था लेकिन फहीमुल्लाह कर्जा आदि लेकर जमीन की रजिस्ट्री कराने की बात कहकर हिस्सा नहीं दे रहा था। रविवार रात उसी भूमि को लेकर दोनों भाइयों में कुछ कहासुनी हुई।

आरोप है कि इससे आग बबूला होकर करीमुल्लाह ने चारपाई की पाटी से फहीमुल्लाह के सिर पर प्रहार कर दिया जिससे फहीमुल्लाह का सिर फट गया और वह बेहोश होकर जमीन गिर पड़ा। खून से लथपथ बाप को देखकर बचाव में आए बेटा फिरोज(12) को भी करीमुल्लाह ने नहीं बक्शा। उसी डंडे से उस पर भी वार कर दिया।

इससे फिरोज का दाहिना हाथ टूट गया। चीख-पुकार सुन मौके पर जुटे ग्रामीणों की मदद से दोनों घायलों को सीएचसी इटवा में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद फहीमुल्लाह की हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने बस्ती जिला अस्पताल रेफर कर दिया। बस्ती से उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया। लखनऊ ले जाते समय रास्ते में ही फहीमुल्लाह की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *