सिद्धार्थनगर। किसानों को नहीं मिला फसल क्षतिपूर्ति का लाभ

0
49

सिद्धार्थनगर। वर्ष 2017 में आई बाढ़ से जिले में हजारों एकड़ फसल नष्ट हो गई थी। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन सहित सीएम व स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने दौरा किया था। मगर एक वर्ष बीत जाने के बाद भी किसानों को उनकी फसल की क्षतिपूर्ति नहीं मिल पाई है। जबकि कई किसानों को फसल क्षतिपूर्ति का प्रमाण पत्र भी प्रशासन ने बांट दिए हैं। लेकिन उनके खाते में राशि नहीं आई है।

सिद्धार्थनगर। किसानों को नहीं मिला फसल क्षतिपूर्ति का लाभ

रविवार को शोहरतगढ़ तहसील क्षेत्र के दर्जनों गांवों के किसानों ने स्थानीय विधायक को पत्र देकर इसकी शिकायत की है। बनरही निवासी किसान बलवंत ने बताया कि पिछले वर्ष आई बाढ़ में पूरी फसल डूब गई थी। किसी तरह से परिवार का पालन पोषण किया।

महदेइया निवासी किसान कंचन देवी ने बताया कि खेती ही मात्र सहारा है। ऐसे में पिछले वर्ष बाढ़ में फसल नुकसान होने से परिवार में संकट आ गया था। वादा करने के बाद भी सरकार फसल क्षतिपूर्ति नहीं दे सकी। खैरा बाजार निवासी किसान बालेश्वरी श्रीवास्तव ने बताया कि फसल क्षतिपूर्ति के लिए तहसील में कागजात जमा करवाए गए हैं। तहसील प्रशासन व स्थानीय जनप्रतिनिधि भी इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। गनेशपुर निवासी ओमप्रकाश चौधरी ने बताया कि सरकार ने कई किसानों को फसल क्षतिपूर्ति का प्रमाण पत्र तो दे दिया है मगर अभी तक खाते में पैसा नहीं आया है। ऐसे में सरकार किसानों को प्रमाण पत्र बांटकर गुमराह कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here