हैंड पंप का चबूतरा बनाने के लिए लेने गया था बालू, पुलिस को देखा तो नदी में कूद गया

हमेशा अपडेट रहने के लिए आप हमारे ऐप को डाउनलोड कीजिए..... यहां क्लिक कीजिए

गोरखपुर, जेएनएन। वह अपने घर पर नया हैंडपंप लगा रहा था। उसके लिए वह अपने दोस्त के साथ नदी में बालू लेने के लिए गया हुआ था। अचानक पुलिस को आता देखा तो वह नदी में कूद गया जिसमें डूबने से उसकी मौत हो गई।

यह वाकया सिद्धार्थनगर जिले के उसका बाजार थाना क्षेत्र के ग्राम सोहांस सुमाली के टोला तेनुहवा का है। गांव निवासी 24 वर्षीय अशोक कुमार अपने साथी 26 वर्षीय गनपत के साथ शुक्रवार को कूड़ा नदी में बालू लेने गया था। ग्रामीण व परिजनों ने आरोप लगाया है कि दोनों युवक नदी से एक बोरी बालू लेने के लिए गए थे, बीट सिपाहियों ने उन्हें दौड़ा लिया था। सुबह होने के साथ ही क्षेत्र में यह खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। कई गांवों के लोग जुट गए। सूचना मिलते पांच थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। नाराजगी को देखते हुए पुलिस ने गांव में डेरा डाल दिया है।

अशोक कुमार ने घर में नया हैंडपंप लगवाया है। इसका चबूतरा बनाने के लिए एक बोरी बालू लेने के लिए वह अपने दोस्त गनपत के साथ नदी पर गया था। बालू भर ही रहा था कि सोहांस चौराहे पर मौजूद बीट सिपाहियों से किसी ने कहा कि अवैध खनन किया जा रहा है। सिपाही मौके पर पहुंच गए। पुलिस को आता देख दोनों युवक भयभीत हो गए और नदी में कूद गए। गनपत को तैरना आता था, इसलिए वह तैरकर दूसरे छोर पर पहुंच गया। जबकि अशोक कुमार की डूबने से मौत हो गई। उसे तैरना नहीं आता था। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जब अशोक डूब रहा था, उसने बचाव के लिए गुहार भी लगाई थी। सिपाही आवाज सुनकर वापस लौट गए थे।

बस्ती के डीआइजी आशुतोष कुमार का कहना है कि मामला संज्ञान में नहीं आया है। पूरे प्रकरण की जांच कराई जाएगी। पीड़ित परिजनों का बयान दर्ज कराया जाएगा। अगर सत्यता मिलती है तो संबंधित सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *