खराब हैंडपंपों की मरम्मत में आई तेजी

हमेशा अपडेट रहने के लिए आप हमारे ऐप को डाउनलोड कीजिए..... यहां क्लिक कीजिए

सिद्धार्थनगर : पहले 15 मार्च व उसके बाद 3 अप्रैल को मतदेय स्थलों की समस्या को लेकर दैनिक जागरण ने प्रमुखता के साथ खबर प्रकाशित किया था। समाचार का असर रहा, कि जिम्मेदार हरकत में आए। पहले जहां बूथों की रंगाई-पुताई, रैम्प व शौचालय की समस्या को दुरुस्त कराया गया। वहीं बुधवार को हैंडपंपों की मरम्मत में भी तेज कराई गई।

सामुदायिक विकास केन्द्र भिटौरा के बूथ संख्या 261 जहां पर महिला 300, पुरूष 350 सहित कुल 650 वोटर है। यह बूथ वर्षो से उपेक्षित था। भवन जर्जर, पेयजल की व्यवस्था नहीं थी, शौचालय ध्वस्त, तो रैम्प भी टूटा था। जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद यहां न सिर्फ रैंप फिर से बनवाया गया, बल्कि भवन की रंगाई-पुताई के जरिये इसे चमकाया गया। शौचालय की स्थिति को भी सुधारा गया।

प्रांगण में खराब पड़े इण्डिया मार्क हैंडपंप की मरम्मत कराई गई। इसके अलावा तेलियाडीह, भालूकोनी, सेखुईताज, अहिरौला, गौहनिया राज, पुरैना, रेहरा, बेवा हुसैन आदि बूथों के हैंडपंप को ठीक कराया गया। जिससे मतदान के दिन पेयजल की सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सके। सहायक विकास अधिकारी पंचायत बृजेश गुप्ता ने बताया, कि ज्यादातर मतदेय स्थलों की समस्याएं दूर कर ली गई है। रैम्प, शौचालय व हैंडपंप को ठीक करा लिया गया। यदि आगे कहीं से समस्या की सूचना आती है, तो तुरंत उसका भी समाधान कराया जाएगा।

 

source:jagran.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *