नकाब लगाकर नहीं चलती थी मॉडर्न भाभी, चचेरी ननद ने कर दी हत्या

fail

हमेशा अपडेट रहने के लिए आप हमारे ऐप को डाउनलोड कीजिए..... यहां क्लिक कीजिए

पर्दा प्रथा को लेकर कुछ सनकी लोग आज भी समाज पर धब्बा हैं। इसी कारण 42 वर्षीय शबनम बानो की हत्या कर दी गई। हत्या करने वाली चचेरी ने इसी स्वीकार भी कर लिया है।

सिद्धार्थनगर जिले के ढेबरुआ थाना क्षेत्र के अकरहरा गांव में गुरुवार की देर रात एक चेचेरी ननद गुलफशां ने अपनी भाभी की गला दबाकर हत्या कर दी। आरोपित महिला भाभी के रहन-सहन से भी नाराज रहती थी। ननद गुलफशां की शादी ग्राम दुधवनिया बुजुर्ग में हुई है।

शबनम बानो के पति तनवीर की कुछ वर्ष पूर्व मृत्यु हो गई थी। उसके बाद से ही शबनम की चचेरी ननद गुलफशां हमेशा भाभी के पहनावे को देख नाराज रहती थी। वह गांव में नकाब लगाकर नहीं चलती थी। इसका गुलफशां हमेशा विरोध करती थी। गुलफशां को इस पर भी आपत्ति होती थी कि पति की मौत के बाद शबनम नियमित बाजार जाती थी। उसका बाजार जाना उसे पसंद नहीं था।

शबनम के कीमती कपड़े व कंगन से भी वह ईष्र्या करती थी। इतना ही नहीं, रमजान में रोजा नहीं रहने का आरोप लगाते हुए परिजनों से कई बार इसकी शिकायत भी की, लेकिन किसी ने भी गुलफशां की बात पर ध्यान नहीं दिया। गुरुवार की रात जब परिवार के सभी सदस्य इबादत में व्यस्त थे, वह भाभी के कमरे में घुस गई। उसने शबनम का गला और नाक दबा दिया। जब तक लोगों को मालूम चले उसकी मौत हो चुकी थी। सीओ शोहरतगढ़ दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपित गुलफशां को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूछताछ में आरोपित ने आए दिन बाजार जाना व गांव में नकाब न लगाने को ही हत्या का कारण बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *