प्रशासन की शिथिलता से प्रतिदिन जल रहे हैं किसानों के सपने – आफ़ताब आलम

0
56

डुमरियागंज: प्रतिदिन गरीब किसानों की सैकड़ों बीघा खेती जल कर रख हो रही है लेकिन प्रशासन आंख बूंदे हुए है क्या यही हैं किसानों के अच्छे दिन।

शनिवार को डुमरियागंज थाना क्षेत्र के ग्राम एकघरवा और उसके आसपास शार्ट सर्किट से सैकड़ों बीघा खेत जलकर राख हो गये। ग्रामीणों का आरोप है कि फायर ब्रिगेड के आधिकारिक नम्बर पर फ़ोन किया गया लेकिन तकीनीकी ख़राबी के कारण फ़ोन नही लगा। ऐसे में प्रधानमंत्री का डिजिटल इण्डिया का नारा केवल एक मजाक लगता है।

उक्त बातें वरिष्ट बसपा नेता एवं लोकसभा प्रत्याशी आफ़ताब आलम ने कही उन्होंने कहा कि “प्रशासन की शिथिलता के कारण ग़रीब किसानों के सैकड़ों बीघे गेंहू की खेती जलकर राख हो गयी, यह खेत केवल खेत नही थे बल्कि उन दर्जनों किसानों के सपने थे, जिसमे उनके अरमान जलकर राख हो गये”

ग़ौरतलब है कि आये दिन सैकड़ों बीघे खेत जलकर राख हो रहे हैं लेकिन सरकार इसके लिए कोई ठोस कदम नही उठा रही है ऐसे में किसानों को स्वयं सचेत रहने की ज़रूरत है। ज़िला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर बाँसी कोतवाली हो या 35 किलोमीटर दूर खेसरहा इन जगहों पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां तक उपलब्ध नही है ऐसे में किसान इन दिनों आग लगने की डर से डरे सहमे रहते हैं। लेकिन प्रशासन और ज़िम्मेदार इन सबसे बेख़बर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here