सिद्धार्थनगर : बरसात के चार माह लंबी दूरी तय करना मजबूरी

0
135
सिद्धार्थनगर ऊंचडीह चौराहे से खुनियांव ब्लाक
सिद्धार्थनगर ऊंचडीह चौराहे से खुनियांव ब्लाक

सिद्धार्थनगर : भनवापुर विकास खंड क्षेत्र की बहुत सारी सड़कें जलभराव की चपेट में रहती हैं। जिसमें एक सड़क गागापुर, मनिकौरा व रोहांव बुजुर्ग की है। यहां बरसात के चार महीने जलभराव की समस्या बनी रहती है। आधा दर्जन गांवों के लोगों का आवागमन कष्टदायक बना रहता है। ग्रामीणों को बारिश के समय अतिरिक्त दूरी तय करना मजबूरी बनी रहती है।

मनिकौरा व गागापुर को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग बरसों से बदहाल है। यह ऐसी सड़क है आसपास के गांवों को जोड़ती है। हर बरसात में यहां इस तरह जल-भराव की दिक्कत बन जाती है, कि मार्ग करीब-करीब बंद हो जाता है। ऐसे में इधर के लोगों को दूसरी तरफ जाने के लिए जिस मार्ग का सहारा लेना पड़ता है, उसकी दूरी पांच किमी अधिक हो जाती है।

अजय कुमार व दिलीप गुप्ता का कहना है कि अगर मार्ग को ठीक करा दिया जाए तो राहगीरों का सफर आसान हो जाए। व्यास मुनि शुक्ला व सत्यप्रकाश ने बताया कि सड़क को दुरुस्त करने की दिशा में विभागीय अधिकारी उदासीन हैं। क्षेत्रीय प्रतिनिधि भी कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। बीडीओ रामदेव भारती ने कहा कि फिलहाल उनको इसकी जानकारी नहीं है, पता कराते हैं फिर जो जरूरी कार्रवाई होगी, की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here