नौगढ़ कोर्ट परिसर में मचा हड़कंप, शरारती तत्व ने पेड़ से लटकाई बमनुमा वस्तु

हमेशा अपडेट रहने के लिए आप हमारे ऐप को डाउनलोड कीजिए..... यहां क्लिक कीजिए

टाइम बम की तरह दिखने वाली वस्तु को सुरक्षित तरीके से पेड़ से उतारकर उसकी गहनता छान बीन की गई तो यह किसी शरारती तत्व की कारस्तानी निकली. किसी शरारती व्यक्ति ने घड़ी को बैटरी व अन्य प्लास्टिक के समान से मिलाकर बम की शक्ल दी, और फिर पेड़ से टांककर चला गया।



गुरुवार को सिद्धार्थनगर के कोर्ट परिसर में बमनुमा उपकरण मिलने से हड़कंप मच गया. जनपद न्यायालय परिसर में कुछ लोगों ने पेड़ से लटकती हुई एक अजीब सी वस्तु देखी जो टॉर्च की तरह लग रह थी. इस वस्तु के पास जाने पर लोगों को टिक-टिक की आवाज सुनाई दी जिसे सुनकर हर कोई इसे बम मान बैठा।

देखते ही देखते पूरे कार्ट परिसर में बम होने की सूचना फैल गई। कोर्ट मे मौजूद वकीलों ने तत्काल इस संदिग्ध वस्तु की सूचना पुलिस को दी। आनन-फानन मे पुलिस के आलाधिकारी भारी फोर्स और स्थानीय बम निरोधक उपकरण के साथ मौके पर पहुंच गए।




टाइम बम की तरह दिखने वाली वस्तु को सुरक्षित तरीके से पेड़ से उतारकर उसकी गहनता छान बीन की गई तो यह किसी शरारती तत्व की कारस्तानी निकली। किसी शरारती व्यक्ति ने घड़ी को बैटरी व अन्य प्लास्टिक के समान से मिलाकर बम की शक्ल दी, और फिर पेड़ से टांककर चला गया।

हालांकि पुलिस ने संदिग्ध वस्तु को डिस्पोजल बास्केट मे रखकर सुरक्षित कर लिया है और इसकी जानकारी बम स्क्वायड टीम गोरखपुर को दे दी है। इस मामले में वकीलो का कहना है कि कोर्ट परिसर की सुरक्षा और मुस्तैद होनी चाहिए।

वहीं पुलिस का कहना है कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हर पहलू पर जांच की जा रही है। वकीलों और न्यायालय परिसर की सुरक्षा के लिए हर तरह के जरूरी कदम उठाए जाएंगे।

आपको बताते चले कि न्यायालय परिसर की सुरक्षा के लिए एक बटालियन पीएससी हमेशा तैनात रहती है। ऐसे मे कोई व्यक्ति संदिग्ध वस्तु को पेड़ पर टांककर कैसे चला गया ये बड़ा सवाल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *